Search This Website

Thursday, March 18, 2021

गडकरी का संसद में ऐलान- एक साल में हटाएंगे सभी टोल प्लाजा, हाइवे पर लगेंगे GPS ट्रैकर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में बड़ा ऐलान किया है. नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार अगले एक साल में सभी टोल प्लाजा खत्म करने की योजना पर काम कर रही है. आने वाले वक्त में टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को उतना ही टोल चुकाना होगा, जितना वो सड़क पर चलेंगे.


दरअसल, अमरोहा से बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली ने गढ़ मुक्तेश्वर के पास सड़क पर नगर निगम की सीमा में टोल प्लाजा होने का मुद्दा उठाया.


इसी पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पिछली सरकार में सड़क परियोजनाओं के ठेके में थोड़ी और मलाई डालने के लिए ऐसे कई टोल प्लाजा बनाए गए, जो नगर की सीमा पर हैं.


यह निश्चित तौर पर गलत है और अन्याय करने वाला है.
फास्ट टैग पूरी तरह लागू करके एक साल में टोल लेने की व्यवस्था खत्म कर दी जाएगीः नितिन गडकरी, परिवहन और सड़क यातायात मंत्री




नितिन गडकरी ने कहा कि अब अगर इन टोल प्लाजा को निकालने जाएंगे तो सड़क बनाने वाली कंपनी मुआवजा मांगेगी. लेकिन सरकार ने अगले एक साल में देश में 'सारे टोल खत्म' करने की योजना बनाई है.

IMPORTANT LINK::-


સંપૂર્ણ સમાચાર आजतक पर વાંચવા અહીં ક્લિક કરો.




केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टोल खत्म करने का मतलब टोल प्लाजा खत्म करने से है. अब सरकार ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसमें आप हाईवे पर जहां से चढ़ेंगे, वहां जीपीएस की मदद से कैमरा आपकी फोटो लेगा और जहां आप हाईवे से उतरेंगे वहां की फोटो लेगा, इस तरह उतनी ही दूरी का टोल चुकाना होगा.
गौरतलब है कि टोल प्लाजों के कारण लगातार लगने वाले जाम और यात्रियों को होने वाली परेशानी का मसला लंबे वक्त से उठता रहा है. अभी केंद्र सरकार ने सभी नेशनल हाइवे पर फास्टैग की सुविधा को लागू किया है, जिससे वाहन ऑटोमैटिक तरीके से बिना लाइन में लगे टोल प्लाजा पर टोल भर सकते हैं.
आज से देशभर में FASTag अनिवार्य, नहीं लगाने पर भरनी पड़ रही है दोगुनी रकम
अब यमुना एक्सप्रेसवे पर भी राह होगी आसान, टोल पर फास्टैग से होगा भुगतान

Enter Your Email Here To Get Daily Updates Via Email

Popular Posts